माँ

माँ मैं बड़ा होकर तेरा सहारा बनूँगा,
तेरा बेटा जग में सबसे प्यारा बनूँगाl
तेरी हर कमी को पूरा कर एक दिन,
तेरे अंधियारे जीवन का उजियारा बनूँगाl
तेरे संस्कार का परचम माँ जग देखेगा,
तेरी पूजा करूँगा मैं,कि रब देखेगाl
रखूंगा कदम उच्च शिखर पर एक दिन,
कि हर आने बाला मेरा पग देखेगाl
तेरे आँचल को कभी नहीं भीगने दूंगा,
तेरे ख्वाबों को कभी नहीं टूटने दूंगाl
है इस जग में मेरी माँ तू ही बस एक,
खुद से कभी नहीं तुझे रूठने दूंगाl
मुझसे तेरा हर अरमान मुकम्मल होगा,
हँसता-मुस्कुराता हुआ तेरा पल होगाl
आशीष बनाये रखना तू सदा मुझ पर,
आज से बेहतर आने वाला कल होगाl
जीत सकूँ नहीं जग की दौलत,तेरे दिल में जगह मिले,
करूँ गलतियाँ जितनी भी,हर गलती की सजा मिलेl
बनकर तेरा सेवक संग तेरे बर्ताव करूँ मैं ऐसा,
कि बाद फ़ना होने के जीने की वजह मिलेll
माँ बस इतनी जुस्तजू रखना तू,ऊँचा तेरा नाम करूँ,
रहे आशीर्वाद तेरा,होकर बड़ा जग में ऐसा काम करूँl
है सदा चलूँ मैं सच के पथ पर,कठिन परिश्रम कर,
नहीं किसी का दिल दुखे,नहीं किसी का कष्ट बनूँll

                           कुलदीप पटेल 

Comments